Rajasthan weather update: जन्माष्टमी के दिन प्रदेश के 14 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, लोगों को दे दी गई है ये सलाह 

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2024 08:43:12 AM
Rajasthan weather update: Alert of heavy to very heavy rain in 14 districts of the state on the day of Janmashtami, people have been given this advice

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून अब लोगों के लिए आफत का कारण बना हुआ है। मानसून की बारिश का कोटा पूरा होने के बाद भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। प्रदेश के ज्यादातर बांध लबालब हो चुके हैं। प्रदेश में रविवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई। 

PC:  patrika

मौसम विभाग की ओर से आज जन्माष्टमी के दिन भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। आज प्रदेश के 14 जिलों में तो भारी से बहुत भारी बारिश होने की मौसम विभाग की ओर सेचेतावनी जारी की गई है। विभाग की  ओर से इन जिलों के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। 

PC: patrika

इन जिलों के लिए जारी हुआ है ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग जयपुर की ओर से आज अजमेर, टोंक, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, सवाई माधोपुर, उदयपुर, बाड़मेर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, जालौर जिलों में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ मेघगर्जन के साथ रुक-रुक कर हल्की से भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

18 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी
वहीं विभाग ने ओर से राजधानी जयपुर सहित 18 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जयपुर के साथ ही बूंदी, कोटा, पाली, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, नागौर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बारां, झालावाड़, झुंझुनूं, सीकर, चूरू शामिल है। प्रदेश के इस जिलों के आसपास हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण लोगों को अभी गर्मी से राहत मिली हुई है। अभी लोगों को राहत मिलती रहेगी।

PC: dainiknavajyoti
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.