Rajasthan weather update: जारी हुआ बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, बढ़ गई किसानों की चिंता 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2024 07:49:43 AM
Rajasthan weather update: Alert for rain and hail issued, farmers' concern increases

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अचानक आए मौसम के बदलाव के कारण प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई है। अब उन्हें बारिश के कारण खड़ी फसल खराब होने की चिंता सता रही है। मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी होने से उनकी चिंता बढ़ गई है। विभाग ने अब प्रदेश के 9 जिलों में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। जिससे फसलों को नुकसान हो सकता है। विभाग की ओर से प्रदेश के कोटा और उदयपुर संभाग के 10 से अधिक जिलों में रविवार तक बारिश हो सकती है। 

इस कारण बदला है प्रदेश के मौसम का मिजाज
अरब सागर में बने वेदर सिस्टम के प्रभाव से मौसम के मिजाज में बदलाव देखने का मिल रहा है।  मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों में मौसम की स्थिति खराब हर सकती है। विभाग के अनुसार, अरब सागर में बने वेदर सिस्टम का प्रभाव रविवार तक रहेगा। इसी कारण कोटा और उदयपुर संभाग के 10 से अधिक जिलों में बारिश हो सकती है। इस दौरान कई क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं। 

यहां पर छाए रहे बादल
प्रदेश के कई जिलों में पिछले एक दिन में कई जिलों में मौसम बदलाव देखने को मिला है। इसी कारण जयपुर के अलावा उदयपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, अजमेर, टोंक, बूंदी, बारां, झालावाड़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और सिरोही में बादल छाए रहने के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। पिछल 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी भी हुई। इसी कारण यहां पर तापमान में गिरावट आई है।

PC: dainiknavajyoti
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.