Rajasthan weather update: पूर्व के बाद अब राजस्थान के पश्चिम जिलों में कहर बरपाएगा आसमान, जारी हो चुका है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 17 Aug 2024 08:23:16 AM
Rajasthan weather update: After the east, now the sky will wreak havoc in the western districts of Rajasthan, this alert has been issued

PC:  sanmarg

इंटरनेट डेस्क। मानसून के कारण इन दिनों राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में लोगों को बारिश का कहर झेलना पड़ा है। देश में राजस्थान के साथ ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है।

PC: patrika

विभाग की ओर से आगामी अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, तेलंगाना और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान में पूर्वी क्षेत्र के बाद अब पश्चिम क्षेत्र में बारिश का प्रभाव देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग ने आज के लिए राजस्थान के कई जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया किया गया है। इन जिलों में राजधानी जयपुर के साथ ही जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, जयपुर, सीकर, झुंझुनूं आदिशामिल है। इन जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

PC: patrika

इस संभागों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर बना परिसंचरण तंत्र अब धीरे-धीरे पश्चिमी राजस्थान की ओर बढऩे से आगामी 24 घंटों के दौरान जोधपुर, अजमेर और बीकानेर (दक्षिणी भाग) संभाग के कुछ हिस्सों में भारी हो सकती है।  

22 अगस्त तक साफ रहेगा मौसम
विभाग की ओर से 22 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान साफ रहने और धूप खिलने की संभावना जताई गई है। इसे लोगों को बारिश के कहर से राहत मिल सकेगी। लागातार हो रही तेज बारिश के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 


अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.