Rajasthan weather update: गर्मी और बारिश के बाद अब सर्दी बरपाएगी कहर, टूटेंगे रिकॉर्ड! मौसम विभाग ने दिए ये संकेत

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 07:34:36 AM
Rajasthan weather update: After heat and rain now winter will wreak havoc, records will be broken! Meteorological department gave these indications

By Hanuman Kasotiya

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के लोगों को गर्मी और बारिश के बाद कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग की ओर से इस प्रकार के संकेत दे दिए गए हैं।  मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के मौसम को लेकर अब बड़ा अपडेट जारी किया गया है। विभाग का माना है कि इस बार राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ सर्दी पड़ेगी। प्रदेश में लोगों को दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी का कहर झेलना होगा। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है कि इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी।  यानी इस साल सर्दी पिछले कई सालों के रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। 

लोगों को इस साल झेलना पड़ा है गर्मी का कहर
आपको बता दें कि इस साल मई और जून के समय प्रदेश में भयंकर गर्मी पड़ी थी। इसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। तेज गर्मी के कारण बॉर्डर पर जवानों द्वारा पापड़ सेंकने तक की खबर आई थी। प्रदेश में भीषण गर्मी के बाद लोगों को बारिश का जमकर कहर झेलना पड़ा था। इस कारण कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी थी।  

बारिश के कारण लोगों को गंवानी पड़ी है अपनी जान
प्रदेश के कई जिलों में तो बाढ़ जैसी स्थिति बन गई थी। प्रदेश के लगभग सभी बांध बारिश के कारण भर गए।  प्रदेश के लोगों को लम्बे समय तक बारिश का कहर झेलना पड़ा है। अब सर्दी भी प्रदेश में इसी प्रकार का कहर बरपा सकती है। ठंड का प्रभाव राजस्थान में धीरे-धीरे नजर आने लगा है। सुबह-शाम इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है।

PC:  patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.