Rajasthan weather update: दो दिनों के ब्रेक के बाद प्रदेश में होगी झमाझम बारिश, आएगा पानी का सैलाब!

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2024 08:37:02 AM
Rajasthan weather update: After a break of two days, there will be heavy rain in the state, there will be a flood of water!

PC: rajasthan.inkhabar

इंटरनेट डेस्क। ब्रेक के बाद राजस्थान के कई जिलों में एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा। प्रदेश के लोगों का अभी एक-दो दिन बारिश के कहर से राहत मिलेगी, लेकिन इसके बाद प्रदेश में फिर से बारिश के पानी से सैलाब आ सकता है। 

PC: patrika 

 मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार को कहीं भी बारिश नहीं होगी। इसके बाद 1 सितंबर से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है। इन दिनों बारिश पर ब्रेक लगने के बावजूद प्रदेश में अभी लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। यहा तापमान 36 डिग्री से नीचे ही बना हुआ है। 

इस कारण बारिश की गतिविधियों में आई है कमी
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी गुजरात के ऊपर बना डीप डिप्रेशन के धीरे-धीरे अरब सागर की खाड़ी की और आगे बढऩे की उम्मीद है। इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में अभी बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिली है। विभाग को उम्मीद है कि सितंबर महीने की शुरुआत से मानसून फिर अपना रंग दिखाएगा। 

PC:  patrika

एक सितंबर को प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ओर से  सितंबर माह के पहले ही दिन पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। इसी दिन बारां, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। वहीं इस दिन  प्रदेश के बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ हल्की बारिश होने की संभावना मोसम विभाग की ओर से जताई गई है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.