Rajasthan weather update: टूट चुका है 13 साल पुराना रिकॉर्ड, इन संभागों में है आज भारी बारिश का अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 08:37:07 AM
Rajasthan weather update: 13 year old record has been broken, there is an alert of heavy rain in these divisions today

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस बार मानसून का ज्यादा ही प्रभाव देखने को मिल रहा है। सितंबर माह में भी प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। इसी कारण प्रदेश के कई बांध लबालब हो चुके हैं। जयपुर और अजमेर जिले की लाइफ लाइन कहे जाने वाला बीसलपुर बांध भी भर चुका है। शुक्रवार को इसके चार गेट खोले गए हैं। मानसून के प्रभाव के कारण राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में अच्छी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को जयपुर, अजमेर और राजसमंद सहित कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिली है। 

टूट चुका है बारिश का ये रिकॉर्ड
इस सीजन में बारिश ने 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।  प्रदेश में इस सीजन एक जून से पांच सितम्बर तक औसत बारिश 607 एमएम से अधिक बारिश हो चुकी है। प्रदेश में मानसून सीजन में औसत बारिश 435.6 एमएम होती है। 

पूर्वी राजस्थान में अगले 3-4 दिन मानसून के सक्रिय रहने की उम्मीद 
मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना होने के कारण पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में अगले 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ओ से आज भी प्रदेश के कई संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में आज मध्यम दर्जे की बारिश व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं 8-9 सितंबर उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.