Rajasthan weather alert: इन जिलों में आज आ सकता है पानी का सैलाब, स्कूलों में रहेगा अवकाश

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 07:21:18 AM
Rajasthan weather alert: These districts may face floods today, schools will remain closed

PC:hindi.news18 

इंटरनेट डेस्क। लगातार हो रही बारिश के कारण राजस्थान के कई जिलों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश के कारण अजमेर और धौलपुर जिले में तो स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है। इस कारण जिला प्रशासन ने इन दोनों जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। अजमेर में आज और धौलपुर में आगामी आदेशों तक स्कूल बंद रखे जाएंगे। 

PC: patrika 

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के इन दोनों ही जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के कारण चंबल नदी खतरे के निशान पर बह रही है।  

इस संभागों में दो दिन हो सकती है तेज बारिश
मौसम विभाग की ओर से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में अगामी तीन से चार दिन सक्रिय मानसून रहने व तेज बारिश की उम्मीद जताई है। विभाग ने प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इन संभागों में आज और कल ऐसा ही हो सकता है। 

PC: patrika 

14 से आ सकती है भारी बारिश की गतिविधियों में कमी
प्रदेश में राजस्थान में 14-15 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की उम्मीद मौसम विभाग को है। इस दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्के से माध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। वहीं सीमावर्ती इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना विभाग की ओर से जताई गई है। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.