Rajasthan weather alert: प्रदेश के इन छह जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 08:28:00 AM
Rajasthan weather alert: There will be heavy rain in these six districts of the state today, there will be relief from heat

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून के पहले ही मौसम में बड़ा बदलाव आया है। प्रदेश के कई जिलों में प्री-मानसून की बारिश हुई है। लोगों को बारिश होने के कारण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज के लिए प्रदेश के छह जिलों में झमाझन बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। 
प्री मानूसन के कारण कोटा और उदयपुर संभाग के 6 जिलों में आज बारिश और आंधी आने की उम्मीद है।

आज प्रदेश के उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में झमाझम बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।  प्रदेश के बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, पाली और भीलवाड़ा में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से बज्रपात की भी चेतावनी भी जारी गई है। इन जिलों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 

जयपुर में लोगों को झेलनी पड़ी गर्मी
राजधानी जयपुर में मंगलवार को लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा है। धूप की वजह से लोगों का हार बेहाल रहा। हालांकि शाम को आसमान में बादल छाने के बावजूद बारिश नहीं होने से उमस में इजाफा हुआ। राजधानी में दिन का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। वहीं राजस्थान के वनस्थली में 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।  

तीन दिनों तक इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ओर से सिरोही, उदयपुर, प्रातपगढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालववाड़ सहित कई स्थानों पर आगाती तीन दिनों तक बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

PC: popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.