Rajasthan weather alert:कई जिलों में वज्रपात और तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, जारी हुआ अलर्ट

Samachar Jagat | Monday, 13 May 2024 11:37:20 AM
Rajasthan weather alert: There may be rain with thunderstorms and strong winds in many districts, alert issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव देखन को मिल रहा है। इसी कारण आज प्रदेश कई जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक तापमान कम रहने के बाद प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी का समाना करना पड़ सकता है।

आज भरतपुर में बदला अचानक मौसम
प्रदेश के भरतपुर जिले में आज सुबह अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला है। डीग में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यहां पर सुबह 6 बजे से पहले तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से आगामी 24 घंटे के लिए प्रदेश कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है। 

प्रदेश इन जिलों में आज मेघगर्जन, वज्रपात के साथचल सकती हैं तेज हवाएं
मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के 29 जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवाएं चल सकती है। इन जिलों में राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली शामिल हैं। 

PC:  livehindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.