Rajasthan weather alert: चार जिलों में आज कहर ढा सकती है बारिश, जारी हो चुकी है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 08:15:55 AM
Rajasthan weather alert: Rain may wreak havoc in four districts today, this warning has been issued

इंटरनेट डेस्क। सावन महीने के पहले दिन राजधानी जयपुर के साथ ही झुंझुनूं और जैसलमेर में अच्छी बारिश हुई। गुलाबी नगर में कई क्षेत्रों में शानदार बारिश हुई। अच्छी बारिश से सडक़ों पर जगह-जगह पानी भर गया। हालांकि कई इलाकों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा है।

बारिश से प्रदेश के नदी नालों, बांधों और तालाबों में पानी की अच्छी आवक हो रही है।  मौसम विभाग की ओर से सावन महीने के दूसरे दिन भी प्रदेश के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

विभाग की ओर से आज के लिए दौसा, सवाई माधोपुर, करौली और झुंझुनूं में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजधानी जयपुर के साथ ही अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, जयपुर, सीकर, चूरू और टोंक में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। 

इन जिलों को छोड़ पूरे प्रदेश में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधुपर और बाड़मेर को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के चार जिलों मेें अति भारी होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल भरतपुर और जयपुर संभाग समेत शेखावाटी के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट है। वहीं बुधवार और गुरुवार को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

गंगानगर में पड़ रही है भीषण गर्मी
वहीं प्रदेश में श्रीगंगानगर जिले के लागों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर 42.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है, जो प्रदेश में सर्वाधिक है। 

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.