Rajasthan: बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत के इस बयान से प्रदेश में बढ़ा सियासी पारा 

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2024 11:52:04 AM
Rajasthan: This statement of Banswara MP Rajkumar Roat has increased the political temperature in the state

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अब आदिवासियों के डीएनए टेस्ट को लेकर दिए गए बयान के कारण घिरते नजर आ रहे हैं। अब बीएपी सांसद राजकुमार रोत ने एक बड़ा बयान देकर प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा दिया है।

बीएपी सांसद राजकुमार रोत ने एक सोशल मीडिया के माध्यम से कल बड़ी बात कही थी। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा था कि राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री द्वारा आदिवासियों के प्रति गन्दी मानसिकता से डीएनए टेस्ट को लेकर दिए गए बयान के विरोध मैं मंत्री के जयपुर स्थित सरकारी आवास पर दिनांक 29.06.2024 को सुबह 11.00 बजे ब्लड सैंपल देने पहुंच रहा हूं। 

इस कारण प्रदेश में शुरू हुआ है ये विवाद
बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत द्वारा एक साक्षात्कार में दिए गए बयान के बाद ये विवाद शुरू हुआ था। खबरों के अनुसार, राजकुमार रोत ने कहा था कि वो हिंदू नहीं है। इस पर मदन दिलावर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे।
शिक्षा मंत्री मददन दिलावर के इस बयान के बाद प्रदेश में इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई।  दिलावर के बयान के बाद राजकुमार रोत ने आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात बोली थी।

सांसद राजकुमार रोत कर चुके हैं ये अभियान चलाने का ऐलान
इससे पहले बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत हर आदिवासी के घर से ब्लड सैंपल भेजने का अभियान चलाए जाने का ऐलान किया था। उन्होंनेे इस संबंध में कहा था कि मंत्री मदन दिलावन डीएनए टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखनी चाहिए। 

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.