Rajasthan: भाजपा विधायक को उपशब्द कहने पर शांति धारीवाल ने मांगी माफी, फिर भी स्पीकर वासुदेव देवनानी ने दी ये सजा

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2024 08:53:31 AM
Rajasthan: Shanti Dhariwal apologized for using abusive language against BJP MLA,  Speaker Vasudev Devnani gave this punishment

PC: rajasthantak

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल पर अब विधानसभा में भाजपा विधायक को अपशब्द कहे जाने को लेकर एक्शन हुआ है। राजस्थान विधानसभा के स्पीकर वासुदेव देवनानी ने उन्हें सजा दी है।

PC: amarujala

वासुदेव देवनानी ने फैसला सुनाया कि शांति धारीवाल दो दिन तक सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, हालांकि वह सदन में आ सकेंगे। इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने सदन में अपशब्द बोलने के लिए खेद प्रकट किया। 

PC: indiatoday

राजस्थान विधानसभा के स्पीकर वासुदेव देवनानी ने इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के कुछ सदस्यों को सुनने के बाद ये बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने मंगलवार को शांति धारीवाल से कहा कि आप आज और कल विधानसभा में आएंगे, लेकिन सदन की कार्यवाही में भाग नहीं ले सकेंगे।
इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि वह शांति धारीवाल द्वारा माफी मांगने एवं अन्य विधायकों की भावना का आदर करते हुए इस प्रकार की व्यवस्था दे रहे हैं।

PC:  rajasthan.ndtv

शांति धारीवाल से बोल दी है ये बड़ी बात
उन्होंने इस दौरान यहां तक बोल दिया कि मेरी तो इच्छा थी कि ऐसे आचरण के बाद उनको अगले चार वर्षों तक भी सदन का सदस्य बने रहने का कोई हक नहीं है। वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस विधायक को कठोर कार्यवाही की अंतिम चेतावनी दी गई है। 

PC: samacharnama.

भाजपा विधायक संदीप शर्मा को कहे थे उपशब्द
आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने विधानसभा में आसन पर सभापति के रूप में बैठे भाजपा विधायक संदीप शर्मा को उपशब्द कहे थे। शांति धारीवाल ने अपना वक्तव्य जल्द खत्म करने को कहने पर भाजपा विधायक संदीप शर्मा को बोल दिया कि अरे तुम कोटा के हो...कोटा में रहना है या नहीं तुम्हें? इस पर विधानसभा में काफी बवाब मचा था। 

वासुदेव देवनानी ने दे दिए थे संकेत
इस पर वासुदेव देवनानी ने धारीवाल के खिलाफ एक्शन लेने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि  सदन में कांग्रेस के एक विधायक द्वारा कथित तौर पर अपशब्द बोले जाने के मामले में वीडियो रिकॉर्डिंग देखकर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बोल दिया कि इस सदन की ऐसी परंपरा नहीं रही । 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.