राजस्थान की भजनलाल सरकार अब ले लिया ये फैसला, सरकारी कर्मचारी RSS के कार्यक्रमों में हो सकेंगे शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 02:02:59 PM
Rajasthan's Bhajanlal government has now taken this decision, government employees will be able to participate in RSS programs

PC: abplive

राजस्थान की भजन लाल शर्मा सरकार ने राज्य कर्मचारियों पर आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की गतिविधियों में भाग लेने पर प्रतिबंध हटा दिया है, यह प्रतिबंध पिछली कांग्रेस सरकार के समय से लागू था। 

यह निर्णय केंद्र सरकार के इसी तरह के कदम के बाद आया है, जिसमें कर्मचारियों को आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति दी गई थी। कोटा दक्षिण से भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने हाल ही में राज्य विधानसभा सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाया था। 

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा प्रतिबंध हटाने पर प्रकाश डाला और तर्क दिया कि आरएसएस ने लगातार जन कल्याण और राष्ट्रीय गौरव के लिए काम किया है। उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध किया कि वह भी इसी तरह का कदम उठाए और राजस्थान में प्रतिबंध हटाकर सरकारी कर्मचारियों को आरएसएस की गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति दे। 

इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए, राज्य सरकार ने अब 43 साल पुराने प्रतिबंध को हटा दिया है, जो 1981 में लगाया गया था। नतीजतन, आरएसएस से जुड़े राज्य कर्मचारी अब राजस्थान में इसके कार्यक्रमों और आयोजनों में कानूनी रूप से भाग ले सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.