Rajasthan: काम पर लौटे रेजीडेंट डॉक्टर्स, गठित होगी ये समिति, गजेन्द्र सिंह खींवसर ने भी कही ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2024 08:47:09 AM
Rajasthan: Resident doctors returned to work, this committee will be formed, Gajendra Singh Khinvsar also said this

जयपुर। कोलकाता रेजीडेंट प्रकरण को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे रेजीडेंट डॉक्टर्स आखिर बुधवार शाम को आपातकालीन एवं आईसीयू सेवाओं में वापस काम पर लौट आए। वहीं रेजीडेंट चिकित्सकों की समस्याओं के निराकरण के लिए मेडिकल कॉलेज स्तर पर एक कमेटी गठित होगी। 

रेजीडेंट चिकित्सकों का प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को शासन सचिवालय में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर से मुलाकात के बाद ये कदम उठाया है। रेजीडेंट चिकित्सकों का प्रतिनिधिमण्डल ने गजेन्द्र सिंह खींवसर को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। 

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने रेजीडेंट चिकित्सकों से कहा कि वे मानव सेवा से जुड़े चिकित्सकीय पेशे का का सम्मान रखते हुए काम पर लौटें। राज्य सरकार उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए समुचित कदम उठाएगी। 

सरकार ने चिकित्सकों की विभिन्न मांगों को लेकर सकारात्मक सोच के साथ लिया निर्णय 
गजेन्द्र सिंह खींवसर ने इस दौरान बोल दिया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में चिकित्सकों की विभिन्न समस्याओं एवं मांगों को लेकर सकारात्मक सोच के साथ निर्णय लिए गए हैं। आगे भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

कमेठी में शामिल होंगे ये लोग
वहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती शुभ्रा सिंह ने जानकारी दी कि रेजीडेंट चिकित्सकों की समस्याओं के निराकरण के लिए मेडिकल कॉलेज स्तर पर एक कमेटी गठित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य या अधीक्षक की अध्यक्षता में गठित होने वाली इस कमेटी में रेजीडेन्ट डॉक्टर्स के प्रतिनिधि भी सम्मिलित होंगे। यह कमेटी विभिन्न समस्याओं के निराकरण के सुझाव प्रस्तुत करेगी। सुझावों के आधार पर राज्य सरकार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.