Rajasthan Politics: सचिन पायलट के साथ एक मंच पर नजर आए गहलोत गुट के नेता, राजस्थान में तेज हुई सियासी हलचल

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 11:48:52 AM
Rajasthan Politics: Leaders of Gehlot faction seen on the same stage with Sachin Pilot, political stir intensifies in Rajasthan

pc: rajasthan.ndtv

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच लगातार बयानबाजी देखने को मिल रही है। इस बीच जयपुर शहर विधायक अमीन कागजी चर्चा का विषय बन गए हैं। कुछ दिन पहले विधानसभा में बजट पर बोलते हुए कागजी ने वित्त मंत्री दीया कुमारी को 'बेचारी' बताकर सियासी विवाद खड़ा कर दिया था। भाजपा ने इस बयान की निंदा की और कांग्रेस की मानसिकता पर सवाल उठाए। अब गहलोत गुट के यह नेता सचिन पायलट के साथ मंच साझा करते नजर आ रहे हैं।

इस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगीं तो राजनीतिक गलियारों और कांग्रेस नेताओं में चर्चा शुरू हो गई। इससे पहले पिछली कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे घमासान के दौरान जब पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ मानेसर चले गए थे, तब कागजी ने गहलोत का साथ दिया था। हालांकि, कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद अब कागजी अब गहलोत का साथ छोड़ कर सचिन पायलट के गुट में शामिल होते दिख रहे हैं। 

गुरुवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी कागजी पायलट के साथ मंच पर नजर आए। जानकारों का कहना है कि वर्तमान में जयपुर शहर की आठ विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने केवल दो सीटें जीती हैं। एक सीट आदर्श नगर के विधायक रफीक खान के पास है, जबकि दूसरी सीट अमीन कागजी के पास है। शहर के दो कांग्रेस विधायक पार्टी के भीतर अलग-अलग गुटों से हैं। कांग्रेस विपक्ष में बैठी है, लेकिन कुछ नेता अब धीरे-धीरे अशोक गहलोत को छोड़कर सचिन पायलट के नजदीक दिखाई देने लगे हैं। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.