Rajasthan Politics: CM भजनलाल शर्मा ने की पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात, जानें क्या क्या हुई बातें?

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 10:34:16 AM
Rajasthan Politics: CM Bhajanlal Sharma met former Chief Minister Gehlot, know why?

PC: rajasthan.ndtv.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। स्लिप डिस्क के कारण वे फिलहाल बिस्तर पर हैं। अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'X' पर इस मुलाकात के बारे में ट्वीट किया। पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान स्लिप डिस्क की समस्या के कारण गहलोत को चंडीगढ़ से जयपुर लौटना पड़ा।

'X' पर अशोक गहलोत की पोस्ट

'X' पर अशोक गहलोत ने लिखा, "आज सीएम श्री @BhajanlalBjp से मुलाकात के दौरान मैंने जोधपुर के सूरसागर में हुई सांप्रदायिक घटना पर चिंता जताई और पूर्ण शांति सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया। इसके अलावा, हमने जयपुर के सेंट्रल पार्क में गांधी वाटिका संग्रहालय को जल्द से जल्द जनता के लिए खोलने पर चर्चा की।"

21 जून को जोधपुर में सांप्रदायिक झड़प
21 जून को जोधपुर में दो समुदायों के बीच झड़प हुई, जिसमें पथराव और आगजनी हुई, जिसके परिणामस्वरूप दुकानें और वाहन जल गए। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला किया गया, जिससे अधिकारी घायल हो गए। स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं और भारी पुलिस बल की मौजूदगी के कारण क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

ईदगाह के पास निर्माण को लेकर विवाद
ईदगाह के पीछे एक गेट के निर्माण को लेकर विवाद शुरू हुआ, जिसका स्थानीय निवासियों ने विरोध किया, क्योंकि उन्हें डर था कि इससे क्षेत्र में आवाजाही बढ़ जाएगी। पुलिस के अनुसार, निर्माण शुक्रवार शाम को शुरू हुआ, जिसके बाद हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ शामिल थी।

हिंसा के सिलसिले में 51 गिरफ्तार
पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस की पर्याप्त मौजूदगी के कारण स्थिति अब नियंत्रण में है। धारा 144 लागू कर दी गई है और अब तक 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हिंसा के बाद ईदगाह का गेट बंद
जोधपुर में सांप्रदायिक दंगा ईदगाह के पीछे एक गेट खोलने से शुरू हुआ, जो पिछले समझौते का उल्लंघन था। मंदिर के सामने खुलने वाले गेट को समझौते के अनुसार बंद रहना था। इस समझौते के उल्लंघन के कारण दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। हिंसा के बाद गेट को फिर से बंद कर दिया गया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.