Rajasthan: लोगों को अब सस्ती दर पर मिलेगी बजरी, सीएम भजनलाल ने लिया है बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 09:21:22 AM
Rajasthan: People will now get gravel at cheaper rates, CM Bhajanlal has taken a big decision

जयपुर। लोगों को अब प्रदेश में सस्ती बजरी मिल सकेगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अब आरएसएमएमएल को भीलवाड़ा जिले में खनिज बजरी के खनन पट्टों के तीन मंशा पत्र (एलओआई) जारी करने की स्वीकृति प्रदान की है। इस फैसले से आमजन को खनिज बजरी की सस्ती और निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।  

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा यह स्वीकृति राजस्थान अप्रधान खनिज रियायत नियम, 2017 के नियम, 84 के अंतर्गत प्रदान की गई है। इस अनुपालना में खान एवं पेट्रोलियम विभाग द्वारा आरएसएमएमएल को भीलवाड़ा जिले की तहसील सवाईपुर के ग्राम सोपुरा, अडसीपुरा, आकोला में 76.77 हैक्टेयर एवं ग्राम आकोला में 96.99 हैक्टेयर और 67.70 हैक्टेयर राजकीय भूमि गैर मुमकिन नदी के खनिज बजरी के ये प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। ये आवंटन बजरी खनन पर रॉयल्टी के बराबर अतिरिक्त प्रीमियम के आधार पर किए जाएंगे।

भीलवाड़ा जिले में औद्योगिक विकास को मिलेगी गति
वहीं भजनलाल शर्मा ने सौ दिवसीय कार्य योजना के तहत एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने रीको को भीलवाड़ा जिले में नवीन औद्योगिक क्षेत्र के लिए भूमि आवंटित किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इस कदम से भीलवाड़ा जिले में औद्योगिक विकास को गति मिलेगी और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर सृजित होंगे।

इन क्षेत्रों की भूमि हुई आवंटित
सीएम भजनलाल शर्मा द्वारा औद्योगिक क्षेत्र आवंटन नियम, 1959 के नियम 11-ए के अंतर्गत प्रदान की गई स्वीकृति उपरांत अब राजस्व विभाग द्वारा भीलवाड़ा जिले की तहसील हुरड़ा स्थित राजस्व ग्राम रूपाहेली, चतरपुरा, सुल्तानुपुरा एवं बड़ला में 214 हैक्टेयर भूमि रीको को औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए आवंटित की जाएगी।
PC: webdunia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.