Rajasthan: कई जिलों में बारिश को लेकर जारी हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट, मानसून के लिए मिला नया अपडेट

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jun 2024 10:30:40 AM
Rajasthan: Orange and yellow alerts issued for rain in many districts, new update issued for monsoon

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों बारिश के कारण मौसम खुशनुमा बना हुआ है। गत 24 घंटों के दौरान बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। इसके कारण यहां पर तापमान में गिरावट होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। पश्चिमी में सर्वाधिक बारिश श्रीगंगानगर में 50.3 मिमी रिकॉर्ड हुई। पूर्वी राजस्थान में टोक के मालपुरा में 42 मिमी बारिश हुई है।  मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी कई जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 

दस जिलों के लिए येलो अलर्ट हुआ है जारी
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश दस जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसमें सवाईमाधोपुर, अलवर, दौसा, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, अजमेर, झालावाड़ और बारां आदि जिले शामिल हैं। इन जिलों के आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं पर बादल गरजने के साथ तेज हवाओं का दौर जारी रह सकता है। वहीं कई इलाकों में बारिश भी देखने को मिल सकती है। 

इन चार जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए राजाधानी जयपुर सहित प्रदेश के चार जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शनिवार को सवाईमाधोपुर, करौली, जयपुर, दौसा के साथ आसपास के इलाकों में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ बारिश, आकाशीय बिजली और तेज अंधड़ जैसी गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 
मौसम विज्ञान के अनुसार, इस साल प्रदेश में मानसून की एंट्री में देरी हो सकती है। राजस्थान में इस बार  27-28 जून के आसपास मानसून आ सकता है। 24-25 जून के आसपास प्री-मानसून गतिविधियां नजर आ सकती है। 

PC:   zeenews.india
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.