Rajasthan: अब बदल सकता है अशोक गहलोत सरकार का ये फैसला, भजनलाल सरकार कर रही है तैयारी

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2024 10:39:58 AM
Rajasthan: Now this decision of Ashok Gehlot government can be changed, Bhajanlal government is making preparations

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार का एक और बड़ा फैसला बदलने की तैयारी में है। अब राजस्थान की भाजपा सरकार जयपुर, जोधपुर और कोटा को लेकर बड़ा कदम उठाने की तैयारी में, जहां अभी दो-दो नगर निगम संचालित है।

भजनलाल सरकार में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने इस संबंध में संकेत दिए हैं। खबरों के अनुसार, यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार की ओर से जयपुर, जोधपुर और कोटा शहर में बनाए गए दो-दो नगर निगम को इसको लेकर अब भजनलाल सरकार बड़ा फैसला कर सकती है। 

भजनलाल सरकार में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने संकेत दिए हैं कि सरकार गहलोत राज में बनाए गए 86 निगर निकायों को लेकर भी रिव्यू के जरिए मौजूदा सरकार बड़ा फैसला करने की तैयारी में जुटी हुई है। 

तीन जिलों में होगा एक-एक मेयर
झाबर सिंह खर्रा की ओर से मिल रहे संकेत से ये माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में कई नवगठित नगर निकाय खत्म हो सकते हैं। वहीं जयपुर, जोधपुर और कोटा में भी फिर से एक-एक नगर निगम ही अस्तित्व मेें आ सकता है। यानी आगामी समय में इन तीन जिलों से एक-एक मेयर का ही चुनाव होगा। 

सीएम भजनलाल शर्मा ने मांगी है रिपोर्ट
यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा इस संबंध में बयान दिया है कि प्रदेश के तीन जिलों में दो-दो नगर निकाय बनने से इसका विरोध सामने आ रहा है। सरकार को कई नवगठित नगर निकायों को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से विभाग से इस संबंध में परीक्षण कर रिपोर्ट मांगी है।

PC: rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.