Rajasthan: अब लेडीज टीचर्स को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया ऐसा बयान कि कांग्रेस हुई हावी, कर दी इस्तीफे की मांग

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 11:57:10 AM
Rajasthan: Now Education Minister Madan Dilawar gave such a statement regarding lady teachers that Congress got overpowered and demanded his resignation

BY: Varsha Saini

pc: news18

राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बुधवार को शिक्षकों को स्कूलों में अच्छा आचरण बनाए रखने की सलाह दी, ताकि छात्रों में अच्छे संस्कार विकसित हो सकें। 

उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे उचित पोशाक पहनें, समय पर स्कूल पहुंचें, शालीन भाषा का प्रयोग करें और तंबाकू चबाने से बचें, ताकि बच्चे अच्छी आदतें सीखें। 

दिलावर ने टीचर्स की ड्रेस पर टिप्प्णी करते हुए कहा कि कई टीचर्स पूरा शरीर दिखाते हुए स्कूल जाती हैं। इससे बच्चे और बच्चियों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता है।  इन लोगों को सोचना चाहिए कि मैं शिक्षिका हूं। शिक्षक हूं। हमें कैसा पहनावा पहनना चाहिए। क्या खाना चाहिए। दिलावर ने हिदायत देते हुए कहा कि टीचर सही ड्रेस पहनकर आएं। 

दिलावर ने आगे कहा कि कई टीचर स्कूल में झूमते हुए जाते हैं। ऐसे में आप बताइए बच्चे क्या सोचेंगे कि दारू पीना अच्छा रहता है। गुरुजी भी पीकर आते हैं।  उन्होंने कहा जो ऐसे कृत्य करते हैं वो शिक्षक नहीं बच्चों के दुश्मन हैं। उनको शिक्षक कहना पाप है। हमारा आचरण ऐसा होना चाहिए कि बच्चे हमसे संस्कार सीख सकें।" दिलावर ने कहा कि उन्होंने शिक्षकों को तंबाकू चबाते, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते, देरी से स्कूल पहुंचते और बेबुनियाद बहाने बनाते देखा है। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने आदेश जारी किया है कि शिक्षक ड्यूटी के दौरान प्रार्थना और अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के लिए नहीं जाएंगे।

कार्यक्रम के कुछ देर बाद ही दिलावर का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस ने भी उन पर निशाना साधा। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने ने तो उनके इस्तीफे की मांग कर दी। 

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 'बेशर्मी की हद है…आए दिन अनर्गल टीका-टिप्पणी करके शिक्षकों का अपमान करना, उन्हें बदनाम करना और प्रदेश को शर्मसार करना शिक्षा मंत्री की आदत बन गई है। मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके शिक्षा मंत्री माफी मांगे या मुख्यमंत्री इन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करे। '

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.