Rajasthan: अब प्रदेश के इस जिले पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल, भजनलाल सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 12:00:27 PM
Rajasthan: Now clouds of crisis are hovering over this district of the state, Bhajanlal government can take this big decision

इंटरनेट डेस्क।  राजस्थान की पूर्ववर्ती अशोक सरकार की ओर से प्रदेश में 17 नए लिए बनाए गए थे। वहीं अन्तिम समय में तीन अन्य जिलों को बनाने का भी ऐलान किया था। हालांकि भजनलाल सरकार ने तीन नए जिले बनाने के संभावना को समाप्त कर दिया है। सरकार ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के इस फैसले का रद्द कर दिया है। वहीं 17 जिलों की समीक्षा के लिए भी समिति गठित की गई है।

समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही अन्य जिलों को लेकर भजनलाल सरकार की ओर से निर्णय लिया जाएगा। अब खबर आ रही है कि समीक्षा में एक और जिले पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। खबरों की मानें तो अब राजस्थान में बनाए गए डीग पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। समीक्षा में अगर खरा नहीं उतरने पर इस जिले को लेकर प्रदेश की भजनलाल सरकार बड़ा निर्णय ले सकती है। इससे जनता को मिलने वाली सुविधाओं पर रोक लग सकती है। 

दस जिलों को कम सकती है भजनलाल सरकार
खबरों की मानें तो भजनलाल सरकार प्रदेश में कुल 50 जिलों में से 10 जिलों को कम कर सकती है। भाजपा सरकार ने हाल ही में केबिनेट सब कमेटी बनाकर जिलों की समीक्षा रिपार्ट मांगी है। इसके बाद से ही डीग जिलेवासियों की चिंता बढऩा शुरू हो गई। 

अशोक गहलोत सरकार ने अन्तिम समय में किया था ये ऐलान
इससे पहले भजनलाल सरकार की ओर से हाल ही में मालपुरा, कुचामन और सुजानगढ़ जिलों को रद्द किया है। अशोक गहलोत सरकार की की ओर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मालपुरा, कुचामन और सुजानगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की थी, हालांकि इसके लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सका था। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.