Rajasthan: अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कर दी है ये बड़ी घोषणा, इन लोगों का मिलेगा फायदा

Hanuman | Thursday, 13 Jun 2024 08:53:35 AM
Rajasthan: Now Chief Minister Bhajanlal Sharma has made this big announcement, these people will get benefit

जयपुर। केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अब एक घोषणा की है। इस बार सीएम भजनलाल शर्मा ने पुलिस कर्मियों के हित में बड़ा ऐलान किया है।

सीएम भजनलाल ने बुधवार को राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में राजस्थान पुलिस कल्याण निधि के लिए 1.5 करोड़, राजस्थान पुलिस बेनेवलेन्ट फण्ड के लिए 1 करोड़ तथा उत्सव फंड में 1 करोड़ से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपए आवंटित करने की घोषणा की। 

सीएम भजनलाला शर्मा ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने अपने 75 वर्षों के गौरवशाली इतिहास में वीरता, कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा की एक अद्वितीय मिसाल पेश की है जो अपराध मुक्त राजस्थान की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहा है। 

आमजन की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार लगातार ले रही हैं कई बड़े फैसले
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान बोल दिया कि आमजन की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार लगातार कई बड़े फैसले ले रही हैं, जिससे अपराध के आंकड़ों में गिरावट आई है। राज्य सरकार ने पेपरलीक मामले में एसआईटी जांच, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन, महिला एवं दलित अत्याचार को कम करने सहित विभिन्न मामलों में कई नीतिगत निर्णय लिए हैं, जिनके अपेक्षित परिणाम सामने आ रहे हैं। 

महिला सुरक्षा व सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए किया गया एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन 
सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि महिला सुरक्षा व सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया है। साथ ही, 174 पुलिस थानों में भी महिला डेस्क की स्थापना कर महिला परिवादियों की सुनवाई सुनिश्चित हो रही है। 

PC:  dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.