Rajasthan: अब विधानसभा की सात सीटों पर होंगे उपचुनाव, ये कारण आया सामने

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2024 02:30:26 PM
Rajasthan: Now by-elections will be held on seven assembly seats, this reason came to the fore

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अब छह के स्थान पर सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे। कांग्रेस विधायक जुबेर खान का निधन होने से अब अलवर की रामगढ़ सीट के लिए भी उप चुनाव होगा। अब जिन सात सीटों के लिए उप चुनाव होना है, उनमें से चार पर कांग्रेस, एक पर भाजपा, एक सीट पर बाप और एक सीट आरएलपी का कब्जा था। अब ये भी सीटें खाली हो चुकी है। इससे पहले पिछले विधानसभा कार्यकाल में भी सात से अधिक सीटों पर उपचुनाव हुए थे। अब प्रदेश के राजनीतिक दलों को रामगढ़ सीट के लिए भी अपनी रणनीति बनानी होगी। 

प्रदेश की इन सात सीटों पर होगा उपचुनाव 
अब राजस्थान झुंझुनूं, देवली उनियारा, खींवसर, दौसा, चौरासी, सलूंबर और अलवर की रामगढ़ के लिए उप चुनाव होंगे। झुंझुनूं विधानसभा सीट कांग्रेस के बृजेन्द्र सिंह ओला, देवली उनियारा विधानसभा सीट कांग्रेस के हरीश मीणा, खींवसर सीट आरएलपी चीफ हनुमान बेनीवाल, दौसा सीट कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा, सलूंबर सीट बीजेपी के अमृतलाल मीणा, चौरासी सीट बाप के राजकुमार रोत और अलवर की रामगढ़ सीट कांग्रेस के जुबेर खान ने जीती थी। अमृतलाल मीणा और जुबेर खान के निधन से क्रमश: सलूंबर और रामगढ़ सीट खाली हुई थी। 

रामगढ़ विधायक जुबेर खान का आज हुआ है निधन
आपको बात दें कि अलवर जिले के रामगढ़ विधायक जुबेर खान का आज 61 साल की उम्र में निधन हो गया है। लंबे समय से बीमार राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान ने आज अलवर शहर में स्थित खुद के फार्म हाउस पर अंतिम सांस ली। 

PC: outlookindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.