Rajasthan:100 यूनिट घरेलू बिजली फ्री योजना को लेकर अब अशोक गहलोत ने बोल दी है ये बड़ी बात, सरकार पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2024 08:36:15 AM
Rajasthan: Now Ashok Gehlot has said this big thing regarding 100 units of free domestic electricity scheme, targeted the government

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 100 यूनिट फ्री बिजली योजना, पेट्रोल-डीजली की कीमत और महंगाई को लेकर भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत ने एक खबर पोस्ट कर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात कही है। 

अशोक गहलोत ने इस संबंध में एक्स के माध्यम से कहा कि हमारी सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाकर जनता को 10 राहत भरी योजनाएं दी थीं जिनमें 100 यूनिट घरेलू बिजली फ्री भी शामिल थी। इससे करीब 1.04 करोड़ उपभोक्ताओं का बिल शून्य हो गया था और महंगाई से बड़ी राहत मिली थी।

प्रदेश में प्रभावित हो रहे हैं करीब 30 लाख उपभोक्ता
इन योजनाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी मोदी जी विधानसभा चुनावों में देकर गए परन्तु राजस्थान सरकार इस गारंटी को झूठी साबित कर रही है। नए घरेलू बिजली उपभोक्ताओं एवं पूर्व में रजिस्ट्रेशन ना करवा पाने वाले उपभोक्ताओं के लिए नई सरकार ने कोई प्रक्रिया ही नहीं रखी है जिससे करीब 30 लाख उपभोक्ता प्रभावित हो रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें गुजरात और हरियाणा के समान कर सकी है भाजपा सरकार
राजस्थान की भाजपा सरकार ना तो वादे के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतें गुजरात और हरियाणा के समान कर सकी है और ना ही महंगाई से राहत देने के लिए पहले से चल रहीं योजनाओं को मजबूत कर सकी है। यही इस सरकार की नीयत का रियलिटी चेक है जिससे जनता के सामने इनकी सच्चाई आ रही है। खबरों के अनुसार, फ्री बिजली योजना की समीक्षा होने की बात कहकर अभी नए रजिस्टे्रशन नहीं किए जा रहे हैं।

PC: tv9hindi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.