Rajasthan News: राजस्थान में 24,000 पदों पर होगी भर्ती! भजनलाल सरकार देगी इनको प्राथमिकता

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 11:02:32 AM
Rajasthan News: 24,000 people will be recruited in Rajasthan! Bhajanlal government will give them priority

PC: patrika

राजस्थान में सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होने जा रही है। स्थानीय स्वशासन विभाग करीब 24,000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रहा है। विभाग फिलहाल अतिरिक्त महाधिवक्ता से परामर्श कर कुछ नियमों और शर्तों को अंतिम रूप दे रहा है, जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। 

हाल ही में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल और वाल्मीकि समुदाय में असंतोष के बाद भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी। वाल्मीकि समुदाय ने भर्ती प्रक्रिया में प्राथमिकता की मांग की थी। इसके चलते स्थानीय स्वशासन विभाग इस भर्ती को लेकर सतर्कता से आगे बढ़ रहा है। स्थानीय स्वशासन मंत्री ने हाल ही में इस मुद्दे को सुलझाने के लिए विभाग के प्रमुख सचिव और निदेशक के साथ विस्तृत चर्चा की। 

विधानसभा में उठाया गया मुद्दा: 

सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांग दोहराई है कि भर्ती मस्टर रोल एग्रीमेंट के आधार पर की जानी चाहिए। इससे पहले विभाग राज्य के 186 नगर निकायों में 24,797 सफाई कर्मचारियों के पदों पर लॉटरी सिस्टम के माध्यम से भर्ती कर रहा था, जो 2018 में इस्तेमाल की गई प्रक्रिया के समान था। हालांकि, इसके कारण हड़तालें हुईं और सड़कों पर कूड़े के ढेर जमा हो गए। यह मुद्दा विधानसभा में भी उठा था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.