Rajasthan: मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपनी ही सरकार पर लगा दिया है इतने करोड़ के घोटाले का आरोप, पैदा हुआ सियासी बवाल

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2024 11:56:03 AM
Rajasthan: Minister Kirori Lal Meena has accused his own government of a scam worth so many crores

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं ने कमान थाम ली है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद पीएम मोदी भी यहां पर प्रचार के लिए आ चुके हैं। इसी बीच राजस्थान की भजनलाल सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना  योजना (ईआरसीपी)को लेकर अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिया है।

उनके इस आरोप के बाद प्रदेश भाजपा में खलबली मच गई है। कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम भजनलाल शर्मा को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना  योजना में जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।  

जल संसाधन विभाग के अधिकारियों लगाया आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना योजना को हस्तांतरित करने में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया है। भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा ने पत्र के माध्यम से बताया कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना योजना में जमीन बेचान में करोड़ों के खेल हुआ है। उन्होंने जल संसाधन विभाग पर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने विभाग पर आरोप लगाया कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी है। 

सीएम भजनलाल शर्मा से काईवाई की मांग
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरोड़ी लाल पत्र ने इस पत्र के माध्यम से  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त काईवाई करने की मांग की है। 

PC: npg.news
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.