Rajasthan: शपथ लेते ही राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े ने बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 09:55:08 AM
Rajasthan: Immediately after taking oath, Governor Haribhau Kisanrao Bagde said this big thing

जयपुर। हरिभाऊ किसनराव बागड़े ने बुधवार को राज्यपाल के पद की शपथ ली। इसके साथ ही वह राजस्थान के नए राज्यपाल बन गए हैं। राजभवन में शपथ ग्रहण के बाद हरिभाऊ किसनराव बागड़े ने मीडिया—संवाद में संबोधित करते हुए बड़ी बात ही है।

इस दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं बताई हैं। राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े ने इस दौरान कहा कि राजस्थान में उच्च शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रयास किए जाएंगे। उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के साथ विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता विकास के लिए कार्य होंगे। कुलाधिपति के रूप में उनका प्रयास रहेगा कि राजस्थान के विश्वविद्यालय पूरे देश और विश्व भर में रैंकिंग में आगे रहेे। यहां के विश्वविद्यालय ऊंचाई पर जाए, यह प्राथमिकता रहेगी।

शिक्षा की अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे
उन्होंने कहा कि कुलाधिपति के रूप में शिक्षा के व्यवसायीकरण और निजी क्षेत्र के अंतर्गत शिक्षा की अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।  संविधान के लिए राजस्थान में बहुत महत्वपूर्ण कार्य कलराज मिश्र ने किए हैं। प्रयास करेंगे कि उनके किए कार्यो को आगे बढ़ाते हुए संविधान सर्वोच्च है, इस सोच को युवाओं में आगे बढ़ाते हुए उन्हें अधिकारों के साथ देश के प्रति कर्तव्य बोध से जोडऩे की दिशा में भी निरंतर कार्य हो।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र और सहकारिता क्षेत्र में राजस्थान महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। मेरा प्रयास रहेगा कि इन क्षेत्रों से जुड़ी गतिविधियों का जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रो में विषेष क्रियान्वयन किया जाए। राजस्थान के नए राज्यपाल ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर प्रारंभ ‘विकसित भारत 2047’के लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त करने के लिए कृषि और सहकारिता को केन्द्र में रखकर कार्य करने मेरी प्राथमिकता रहेगी। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.