Rajasthan: हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका लड़ेंगी चुनाव, आरएलपी ने इस सीट से दिया है टिकट

Hanuman | Thursday, 24 Oct 2024 05:33:15 PM
Rajasthan: Hanuman Beniwal's wife Kanika will contest the election, RLP has given her ticket from this seat

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से खींवसर विधानसभा सीट से  पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल चुनाव लड़ेंगी। पार्टी की ओर से उन्हें इस सीट के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। अब नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका का इस सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार रेवंत राम डांगा और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. रतन चौधरी से मुकाबला होगा।

आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने इस बार भी अपने परिवार से इस सीट के लिए टिकट देने की परंपरा को निभाया है। आरएलपी पार्टी का गठन होने के बाद से उन्होंने इस सीट से केवल अपने परिवार में ही टिकट दिया है। 

खींवसर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की उम्मीदवार कनिका बेनीवाल ने प्रारंभिक शिक्षा श्रीगंगानगर में ही पूरी करने के बाद उदयपुर के मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय से बीएससी (बैचलर ऑफ साइंस) की डिग्री हासिल की थी। उनका हनुमान बेनीवाल से 9 दिसंबर 2009 को विवाह हुआ था। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की उम्मीदवार बनाए जाने के साथ ही कनिका बेनीवाल का राजनीति में आगाज हो गया है। आपको बता दें कि राजस्थान की सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 13 नवम्बर को होगा। परिणाम 23 नवम्बर को आएगा।

PC: abplive 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.