किसानों को जल्द ही ये सुविधा देगी राजस्थान सरकार, Bhajanlal government के मंत्री ने कही ये बात

Samachar Jagat | Friday, 09 Aug 2024 09:43:42 AM
Rajasthan government will soon provide this facility to farmers, Bhajanlal government minister said this

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से अब किसानों को दिन में भी बिजली देने का लक्ष्य तय किया गया है। ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने गुरुवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित राजस्थान अक्षय ऊर्जा बिजनेस प्रमोशन समिट-2024 में अक्षय ऊर्जा से सम्बंधित हितधारकों स्टेक होल्डर्स को सम्बोधित करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देकर प्रदेश के किसानों को वर्ष 2027 तक दिन में बिजली देने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। 

हीरालाल नागर ने कहा कि हमारी सरकार ने मात्र 7 माह की अल्पावधि में कुसुम सी योजना में 4 हजार 386 मेगावाट के प्रोजेक्टों के एलओआई जारी कर दिए हैं। इन अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को धरातल पर मिशन मोड में क्रियान्वित किया जा रहा है। 

जल्द ही ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा राजस्थान
भजनलाल सरकार में मंत्री हीरालाल नागर ने इस दौरान ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के ऊर्जा उपक्रमों की मजबूत साझेदारी से राजस्थान जल्द ही ऊर्जा के क्षेत्र में न केवल आत्मनिर्भर बनेगा बल्कि अन्य राज्यों को बिजली उपलब्ध कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

राजस्थान को केंद्र सरकार से मिल रहा है पूर्ण सहयोग एवं मार्गदर्शन 
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बोल दिया कि प्रदेश का पश्चिमी भू-भाग राजस्थान को सौर ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। प्रदेश को ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने में राजस्थान को केंद्र सरकार से पूर्ण सहयोग एवं मार्गदर्शन मिल रहा है। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.