Rajasthan government अब करेगी ऐसा, सीएम भजनलाल शर्मा के बाद राज्यवर्धन राठौड़ करेंगे विदेश दौरा

Samachar Jagat | Monday, 16 Sep 2024 07:33:34 AM
Rajasthan government will now do this, after CM Bhajanlal Sharma, Rajyavardhan Rathore will tour abroad

जयपुर। दक्षिण कोरिया और जापान के बाद अब ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर राजस्थान सरकार का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और कतर का दौरा करेगा। उद्योग और वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में राजस्थान सरकार का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से मिलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और कतर का दौरा 17 से 19 सितंबर के बीच करेगा। 

यहां पर प्रतिनिधिमंडल दोनों देशों के कई गणमान्य व्यक्तियों और व्यापार जगत के अधिकारियों से मुलाकात करेगा और उन्हें राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए आमंत्रित करेगा। राजस्थान सरकार का प्रतिनिधिमंडल खाड़ी देशों के निवेशकों को इस साल दिसंबर में राजधानी जयपुर में आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित करेगा।

प्रतिनिधिमंडल रोड शो में लेगा हिस्सा
राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल द्वारा दुबई और दोहा में दो अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स रोड शो में भाग लिया जाएगा। इस दौरे पर भजनलाल सरकार के मंत्री कर्नल राठौड़ के नेतृत्व वाला यह प्रतिनिधिमंडल संयुक्त अरब अमीरात और कतर सरकार के गणमान्य व्यक्तियों, सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कई कंपनियों, इन्वेस्टमेंट फंड और इंडस्ट्री चैम्बर्स के अधिकारियों से मिलेगा। 

इन कंपनियों के अधिकारियों से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल
इनमें अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी, लुलु इंटरनेशनल, डीपी वल्र्ड, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी), अबू धाबी इन्वेस्टमेंट काउंसिल, मुबाडला इन्वेस्टमेंट, अबू धाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, कतर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जैसी कई कंपनियां और संस्थाएं शामिल हैं।

PC: aajtak 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.