हैड कांस्टेबल Babulal Bairwa को लेकर राजस्थान सरकार ने उठाया ये कदम, परिवार को दिए जाएंगे ये लाभ, प्रेमचन्द्र बैरवा ने कही ये बात

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2024 09:25:35 AM
Rajasthan government took this step regarding Head Constable Babulal Bairwa, these benefits will be given to the family, Premchand Bairwa said this

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से जयपुर आयुक्तालय के हैड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा द्वारा आत्महत्या के संबंध में दर्ज प्रकरण में बड़ा कदम उठाया है। सरकार के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय की ओर से इस संबंध में दर्ज प्रकरण एवं इस घटना से संबंधित अन्य प्रकरणों के अनुसंधान एवं पर्यवेक्षण के लिए अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन के नेतृत्व में सीआईडी-सीबी से 7 सदस्यीय विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। वहीं सरकार ने परिवार की मांगों को मान लिया है। 

महानिदेशक पुलिस राजस्थान उत्कल रंजन साहू द्वारा मंगलवार को एसआईटी के गठन के लिए आदेश जारी किए गए हैं।  
इससे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित अपने आवास पर आयोजित पीसी में बाबूलाल बैरवा आत्महत्या प्रकरण पर दुख प्रकट करते हुए इस प्रकरण की त्वरित जांच के लिए एसआईटी गठित कर प्रकरण की जांच कर शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही थी। 

बाबूलाल बैरवा के परिवार को मिलेंगे ये लाभ
उन्होंने बताया कि दिवंगत बाबूलाल बैरवा के पुत्र को शीघ्र ही राजकीय सेवा में अनुकंपा नियुक्ति और पुत्री को जयपुर में संविदा पर नियुक्ति दी जाएगी। मृतक की 23 वर्षीय पुत्री को पुलिस परिवार द्वारा गोद लिया जाएगा और शिक्षा से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी पुलिस विभाग द्वारा वहन की जाएगी। वहीं पुलिस विभाग की तरफ से स्वैच्छिक आर्थिक सहयोग की प्रक्रिया भी एक माह में पूरी कर ली जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि दिवंगत हेड कांस्टेबल के सेवा परिलाभ के 55 लाख रुपए एवं पेंशन की प्रक्रिया भी शीघ्र प्रारंभ कर दी जाएगी।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.