पुलिस विभाग को लेकर राजस्थान सरकार उठाने वाली है ये बड़ा कदम, सीएम Bhajanlal Sharma ने कर दिया है ऐलान

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2024 08:59:18 AM
Rajasthan government is going to take this big step regarding the police department, CM Bhajanlal Sharma has made the announcement

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से अब अपराधियों पर शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों को कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को राजस्थान इन्टरनेशनल सेन्टर में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन के शुभारंभ सत्र को संबोधित करते हुए ये बात कही है। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस राज्य का सबसे महत्वपूर्ण तंत्र होता है तथा कोई भी राज्य बिना दंड के नहीं चल सकता, लेकिन दंड की परिभाषा सुनिश्चित करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कार्मिकों को पुरस्कार तथा अपराधियों पर शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित करेेगी।

PC: dipr.rajasthan 

महिला अपराध को कम करने एवं महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए
सीएम ने इस दौरान बोल दिया कि महिला अपराध को कम करने एवं महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने आश्वस्त किया कि पुलिस विभाग को किसी भी तरह के साधन-संसाधन में कमी नहीं होने दी जाएगी।

साथ ही, पुलिस महकमे में महिला संख्या बल को बढ़ाया जाएगा तथा पुलिस भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अपराध का स्वरुप बदल गया है साइबर क्राइम से लेकर संगठित अपराध जैसी चुनौतियों का सामना करते हुए पुलिस को अधिक सशक्त बनकर काम करना होगा।

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राजस्थान पुलिस सदैव तत्पर रहती है : बेढ़म
इस दौरान गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राजस्थान पुलिस सदैव तत्पर रहती है। राज्य को ‘अपराध मुक्त राजस्थान’ बनाने के लिए पुलिस निरंतर काम कर रही है। भजनलाल सरकार में मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पुलिस विभाग का मनोबल ऊंचा है तथा मुख्यमंत्री सदैव विभाग को प्रोत्साहित करते रहते है।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.