Rajastha सरकार अब करने जा रही है ऐसा, सीएम भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को दे दिए हैं निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2024 09:13:14 AM
Rajasthan government is going to do this now, CM Bhajanlal Sharma has given instructions to the officials

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब प्रदेश में निवेश को लेकर एक बड़ा कदम उठाने वाली है। प्रदेश में भी अब वाइब्रेंट गुजरात एवं उत्तरप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट की तर्ज पर राइजिंग राजस्थान का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को सीएम कार्यालय में राइजिंग राजस्थान के सफल आयोजन के लिए राज्य के अधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल के दौरे के बाद आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। 

राइजिंग राजस्थान प्रदेश के औद्योगिक विकास की गति को बढ़ाने में साबित होगा मील का पत्थर
इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राइजिंग राजस्थान प्रदेश के औद्योगिक विकास की गति को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगा। सीएम ने कहा कि  राजस्थान में निवेश करने वाले उद्यमियों को भूमि, बिजली एवं पानी की उपलब्धता समयबद्ध एवं नीतिगत रूप से सुनिश्चित करवाई जाएंगी, जिससे निवेश धरातल पर मूर्तरूप ले सके। 

प्रतिभागी देशों के अनुरूप सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी करें
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में निर्देश दिए कि समिट में निवेश के लिए भाग लेने वाले प्रतिभागी देशों के अनुरूप सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जाए। साथ ही, इसके लिए अधिकारियों की विशेष टीम का गठन भी किया जाए। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस बैठक में अधिकारियों को राइजिंग राजस्थान के सफल आयोजन के लिए वॉर रूम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। जिससे उचित संसाधनों के साथ विशेषज्ञ टीम आयोजन से संबंधित सभी तैयारियों को आपसी समन्वय के साथ समयबद्ध रूप से पूरा कर सकें। उन्होंने आयोजन का सभी माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को अब तक प्राप्त हो चुके निवेश प्रस्तावों को मूर्तरूप देने से संबंधित कार्यवाही को गति प्रदान करने के भी निर्देश दिए। 

PC:  dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.