राजस्थान सरकार जल्द ही लाने वाली है ये नीति, सीएम Bhajanlal Sharma ने कर दिया है ऐलान 

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2024 08:51:08 AM
Rajasthan government is going to bring this policy soon, CM Bhajanlal Sharma has announced it

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब प्रदेश में पम्प भण्डारण परियोजनाओं को प्रोत्साहन देने के लिए नीति लाने वाली है। सीएम भजनलाल शर्मा ने सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में विभिन्न विकासकर्ताओं के साथ आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए इस बात का ऐलान कर दिया है।  इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। इस लक्ष्य की प्राप्ति में नवीकरणीय ऊर्जा का अहम योगदान है। इसलिए राज्य सरकार प्रदेश में पम्प भण्डारण परियोजनाओं को प्रोत्साहन देने के लिए नीति लाने जा रही है।

राज्य सरकार एक स्पष्ट और ठोस नीति बनाने के लिए प्रतिबद्ध
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान बोल दिया कि नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन एवं पर्यावरण संरक्षण में पम्प भण्डारण परियोजनाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। ऐसी परियोजनाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार एक स्पष्ट और ठोस नीति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

निवेशक क्षेत्र में निवेश करने के लिए होंगे आकर्षित 
सीएम शर्मा ने बोल दिया कि आगामी नीति से निवेशकों को पम्प भण्डारण परियोजनाओं की स्थापना एवं संचालन के संबंध में स्पष्ट मार्गदर्शन मिलेगा और वे इस क्षेत्र में निवेश करने के लिए आकर्षित होंगे। उन्होंने विकासकर्ताओं से भी कहा कि वे अपने सुझाव राज्य सरकार को प्रेषित करें जिनका उचित परीक्षण कर राज्य सरकार आगामी नीति में शामिल करेगी। बैठक में राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक नथमल डिडेल ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से पम्प भण्डारण परियोजनाओं की प्रगति के बारे में सीएम भजनलाल शर्मा को जानकारी दी। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.