Rajasthan: दिया कुमारी ने विधानसभा में पूर्ववर्ती सरकार पर साधा निशाना, बोल दी इतनी बड़ी बात

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 08:33:45 AM
Rajasthan: Diya Kumari targeted the previous government in the assembly, said such a big thing

PC: indiatvnews
जयपुर। उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में परिवर्तित बजट 2024-25 पर सामान्य वाद-विवाद का जवाब देते हुए पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा है। 

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बोल दिया कि पूर्ववर्ती सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन से प्रदेश कर्ज के जाल में उलझ गया था, लेकिन अब कुशल वित्तीय प्रबंधन के माध्यम से प्रदेश की आर्थिक सेहत सुधर रही है। पूर्ववर्ती सरकार में बढ़े राजकोषीय घाटे को कम किया गया है तथा राज्य सरकार इसे एफआरबीएम की सीमा में रखने के लिए प्रतिबद्ध है। दिया कुमारी कहा कि इस बार देश की तरह प्रदेश में भी जीएसटी का सर्वाधिक संग्रहण हुआ है। राज्य सरकार राजस्व बढ़ाते हुए जनता से किये सभी वादे पूरे करेगी।

PC: news24online

डबल इंजन की सरकार पूरी तरह जनता के लिए समर्पित
उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि आमजन के साथ ही विपक्ष के भी कई सदस्यों द्वारा बजट का खुले दिल से स्वागत किया गया है। लगभग 1.67 लाख सुझावों को शामिल कर बजट को समावेशी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरी तरह जनता के लिए समर्पित है और सभी बजट घोषणाएं समय पर पूरी की जाएंगी। 

PC: herzindagi

बजट को बहुत प्लानिंग के साथ किया गया है तैयार
उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी  ने कहा कि बजट को बहुत प्लानिंग के साथ तैयार किया गया है। इससे प्रदेश विकसित राज्यों की श्रेणी में आएगा। साथ ही, वंचित वर्ग के लोगों के चेहरों पर मुस्कान आएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन्नत कृषि और खुशहाल किसान के लिए प्रतिबद्ध है। हाल ही में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 66 लाख किसानों के बैंक खातों में 650 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि हस्तांतरित की गई है। राज्य सरकार ने पशुधन बीमा योजना का दायरा बढ़ाया है। साथ ही, पशुपालकों के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना भी लागू की है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.