Rajasthan: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने अब दे दी है इस बात की सहमति, अधिकारियों को अब दिए हैं ये निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 10:20:58 AM
Rajasthan: Deputy Chief Minister Diya Kumari has now given her consent to this, has now given these instructions to the officials

जयपुर। राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विकसित राजस्थान ञ्च2047 के विजन डॉक्यूमेंट पर चर्चा कर सहमति प्रदान कर दी है। मंगलवार को सचिवालय में पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा के द्वारा आरटीडीसी की प्रबंध निदेशक अनुपमा जोरवाल की उपस्थिति में पर्यटन यूनिट नीति—2024 के संभावित बिंदुओं सहित बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के सम्बन्ध में प्रस्तुतिकरण के समय दिया कुमारी ने  ने पर्यटन, पुरातत्व तथा धार्मिक स्थानों का सुनियोजित विकास कार्य किए जाने के लिए कार्य योजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए हैं। राजस्थान में पर्यटन को लेकर उन्होंने अधिकारियेां को कई निर्देश दिए हैं।

पर्यटन विकास के कार्यों को मूर्त रूप दिया जाए
भजनलाल सरकार में मंत्री दिया कुमारी ने इस दौरान निर्देश दिए कि गुणवत्तापूर्ण कार्य के आधार पर राजस्थान में आने वाले पर्यटकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध हो इसे लक्षित करके ही पर्यटन विकास के कार्यों को मूर्त रूप दिया जाए।

पर्यटन विभाग से सम्बन्धित सभी बजट घोषणाओं की द्रुत गति से क्रियान्विति के लिए भी निर्देश दिए
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पर्यटन विभाग से सम्बन्धित सभी बजट घोषणाओं की द्रुत गति से क्रियान्विति के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने बजट घोषणाओं के बिन्दुओं में उल्लेखित श्री खाटूश्याम जी, श्री महावीर जी तथा अन्य धार्मिक पर्यटन स्थलों का पूर्ण भव्यता और सुनियोजित रूप से जीर्णोंद्धार एवं विकास कार्य किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जमवाय माता मन्दिर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए मंदिर का पूर्ण भव्यता से जीर्णोंद्धार किये जाने के निर्देश दिए।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.