Rajasthan: नीट-यूजी 2024 परीक्षा को लेकर कांग्रेस कल करेगी प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन, डोटासरा और पायलट ने भी बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 09:18:14 AM
Rajasthan: Congress will hold statewide protest tomorrow regarding NEET-UG 2024 exam, Dotasara and Pilot also said this big thing

इंटरनेट डेस्क। नीट-यूजी 2024 परीक्षा को लेकर शुक्रवार प्रात:10 बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जयपुर में प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। इस बात की जानकारी राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में एक्स के माध्यम से कहा कि रीट पर चिल्लाने वाले क्या नीट की चीट पर दो शब्द बोलेंगे? क्या अब बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं हो रहा? यही बीजेपी का दोहरा चरित्र है, शर्म करो! नीट-यूजी 2024 में हुई अनियमितता, पेपर लीक तथा भ्रष्टाचार को लेकर दिनांक 21 जून, 2024 को प्रात:10 बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जयपुर में प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। 

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार का संवेदनहीन रवैया बेहद निंदनीय: सचिन पायलट
इस संबंध में राजस्थान के पूर्व उप मुुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सचिन पायलट ने भी ट्वीट के माध्मय से कहा कि नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार का संवेदनहीन रवैया बेहद निंदनीय है। कई राज्यों से हुई गिरफ्तारियां साफ बता रही हैं कि इस परीक्षा में बड़ी धांधली हुई है।

लाखों छात्र व उनके अभिभावक जो अथक परिश्रम कर परीक्षा की तैयारी करते हैं, उनके सपनों और भविष्य के समक्ष संकट खड़ा हो गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी कहा गया है कि नीट परीक्षा में हुई छोटी से छोटी लापरवाही की गंभीरता से जांच होनी चाहिए। पेपर लीक एक अपराध है एवं इसके विरुद्ध एक सख्त कानून बनाया जाना चाहिए। नीट पेपर लीक मामले की गहनता एवं पारदर्शिता से जांच हो एवं छात्रों, अभिभावकों व देश के समक्ष पूरी सच्चाई लाई जाए। हम मजबूती से छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ खड़े है और आपके अधिकार की आवाज बुलंद करते रहेंगे।

PC:  rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.