Rajasthan: कांग्रेस ने किरोड़ी लाल मीणा पर साधा निशाना, कहा- टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 09:47:34 AM
Rajasthan: Congress targeted Kirori Lal Meena, said- he decided to save his seat after breaking his promise

इंटरनेट डेस्क। भजनलाल शर्मा के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा इन दिनों इस्तीफे को लेकर कांग्रेस के निशाने पर बने हुए हैं। लोकसभा चुनाव परिणाम उम्मीदों के अनुरूप नहीं आने के बावजूद किरोड़ी लाल मीणा ने अभी तक इस्तीफे को लेकर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इसी कारण वह कांग्रेस के निशाने पर बने हुए हैं। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने अब किरोड़ी लाल मीणा के पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए निशाना साधा है।

किरोड़ी लाल मीणा ने चार जून को ट्वीट किया था कि रघुकुल रीति सदा चलि आई। प्राण जाई पर बचन न जाई।। (श्रीरामचरितमानस)। अब राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया कि बाबा ने कहां ‘रघुकुल रीत’ है मानी, टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी! 

गौरतलब है कि किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुझे जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी दी है, उन सातों में यदि किसी एक सीट पर भारतीय जनता पार्टी हारती है तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।  4 जून को घोषित हुए लोकसभा चुनाव परिणाम उनकी उम्मीदों के विपरित रहा। 

भाजपा को मिली है इतनी सीटों पर हार
राजस्थान की कुल 25 सीटों में से 11 सीटों पर भाजपा को शिकस्त मिली। किरोड़ी लाल मीणा ने जिन सात सीटों की जिम्मेदारी ली थी, वहां भी भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इन सात में से भाजपा को चार में हार का सामना करना पड़ा है। किरोड़ी लाल मीणा ने भारतीय जनता पार्टी को भरतपुर, धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक सवाई माधोपुर और झालावाड़ सीटों को जिताने की जिम्मेदारी ली थी। इसमें से भरतपुर, धौलपुर-करौली, दौसा और टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर भाजपा को हार मिली है। 

किरोड़ी लाल मीणा ने छोड़ दी है सरकारी गाड़ी
लोकसभा चुनाव परिणाम आए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन किरोड़ी लाल मीणा ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। हालांकि खबरों की मानें तो किरोड़ी लाल मीणा ने सरकारी गाड़ी छोड़ दी है और वह 4 जून के बाद विभाग भी नहीं जा रहे हैं। 

PC: npg.news,  thestatesman,  flipkart, indiamart, rajasthan.ndtv

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.