Rajasthan:कांग्रेसी विधायकों ने रातभर विधानसभा में दिया धरना, ये है कारण

Hanuman | Tuesday, 06 Aug 2024 09:15:29 AM
Rajasthan: Congress MLAs staged a sit-in protest in the assembly overnight, this is the reason

PC: x
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा देखने को मिला है। सोमवार को विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी और कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के बीच मामला गर्मा गया। दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने हो गए थे।

इसके बाद मुकेश भाकर के खिलाफ मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग की ओर से प्रस्ताव रखा। इस पर कांग्रेस विधायक भाकर को सदन की कार्यवाही से पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। 

PC: x

विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी ने इसके बाद भाकर को बाहर निकालने के लिए मार्शल को निर्देश दिए थे। इसी दौरान कांग्रेस महिला विधायकों ने अपनी पार्टी के विधायक को बाहर निकालने से रोकने के लिए मार्शल का विरोध किया। इस दौरान धक्का-मुक्की में महिला विधायकों की चूडिय़ां टूट गई। इन विधायकों ने सदन में बोल दिया कि महिला विधायक सुरक्षित नहीं हैं तो कहां होंगी। इस पर कांग्रेस की ओर विरोध प्रकट किया है। इस हंगामे को लेकर गत रात कांग्रेस विधायकों ने सदन में धरना दिया। कांंग्रेस के कई नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

PC: mahanagartimes

भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है लगातार लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं का हनन 
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने इस पर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि राजस्थान की भाजपा सरकार द्वारा लगातार लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं का हनन किया जा रहा है। सदन के अंदर जनता से जुड़े विषयों को लेकर सत्ता पक्ष के लोग लगातार स्वयं गतिरोध उत्पन्न करते हैं एवं सवालों के जवाब देने से कतराते हैं।  आज सदन में जो हुआ उसमें भाजपा का रवैया साफ़ है कि वह जनता से जुड़े मुद्दों पर कोई जवाब नहीं देना चाहती। आज जिस प्रकार कांग्रेस के साथी विधायक सदस्यों के साथ सदन में दुव्र्यवहार हुआ वह निंदनीय है कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर का निलंबन पूर्णत: गलत है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.