Rajasthan: आमजन को मिलेगी राहत, सीएम भजनलाल शर्मा ने दे दिए हैं ये निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2024 08:54:25 AM
Rajasthan: Common people will get relief, CM Bhajanlal Sharma has given these instructions

जयपुर। भारी बारिश के कारण राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बारिश के कारण हाल के दिनों में प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसी को देखते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने अत्यधिक वर्षा के दौरान जलस्त्रोतों के आसपास आमजन को नहीं जाने के लिए पाबंद किए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। 

सीएम भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को करौली, दौसा और भरतपुर जिलों में जलभराव व अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने राजकीय पीजी महाविद्यालय करौली में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर जलभराव वाले क्षेत्रों में आपदा राहत कार्य मुस्तैदी से किए जाने के निर्देश दिए। 

 सीएम ने इन स्थानों का किया हवाई सर्वे
सीएम भजनलालन शर्मा ने मंगलवार को दौसा जिले में लवाण, राहुवास, निर्झरना, लालसोट, करौली जिले में करौली, सपोटरा, हिण्डौन सिटी और भरतपुर जिले में महरावर, समोगर, धुरैरी, महुआली, नहरौली, थाना डांग, चहल, सिंघाडा, सीदपुर, पुराबाई खेडा और नदी गांव का हवाई सर्वे कर अतिवृष्टि से हुए जल भराव और नुकसान का जायजा लिया।

प्रभावित लोगों के लिए सीएम भजनलाल ने कही ये बात
इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को बोल दिया कि जलभराव क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को पेयजल, खाद्य सामग्री, दूध, चिकित्सा सुविधा सहित जरूरी चीजों की कमी नहीं होनी चाहिए। सीएम ने अब तक किए गए आपदा राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी लेते हुए करौली एवं हिण्डौन शहर में जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत और विद्युत आपूर्ति सुचारू किए जाने के भी निर्देश दिए। 

PC: dipr.rajasthan

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.