Rajasthan: CM भजनलाल शर्मा ने कर दिया बड़ा ऐलान, एक साल में देंगे 1 लाख नौकरी

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2024 10:47:02 AM
Rajasthan: CM Bhajanlal Sharma made a big announcement, will give 1 lakh jobs in a year

pc: abplive

राजस्थान में आज एक साथ 8,000 सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र मिले। जयपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कुछ नवनियुक्त कर्मचारियों से वर्चुअल संवाद किया।

एक मजेदार पल तब आया जब मुख्यमंत्री ने बालोतरा के रेडियोग्राफर रणवीर कटारिया से कुशलक्षेम पूछी। जवाब में कटारिया ने मजाकिया अंदाज में सीएम का कुशलक्षेम पूछा, जिससे बिड़ला ऑडिटोरियम में मौजूद लोग हंस पड़े और सीएम के चेहरे पर मुस्कान भी आ गई।

PC:  dipr.rajasthan

इससे पहले मुख्यमंत्री ने "मां वाउचर योजना" का शुभारंभ किया और इस पहल की शुरुआत के तौर पर दो गर्भवती महिलाओं को मुफ्त सोनोग्राफी जांच कूपन वितरित किए।

इसके अलावा सीएम ने सफाई कर्मचारियों के लिए "नमस्ते" कार्यक्रम और किसानों को चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध कराने की योजना की शुरुआत की। बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित रोजगार मेले के दौरान स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें असंभव को भी हकीकत में बदलने की क्षमता है। खींवसर ने कहा कि राजस्थान अब इतनी बिजली पैदा कर रहा है कि जल्द ही किसी राजस्थानी से हाथ मिलाना 440 वोल्ट के झटके जैसा लगेगा।

PC: bhajanlal x

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रोजगार सृजन के अपने वादों को लेकर संदेह को भी संबोधित करते हुए कहा कि लोगों ने सवाल उठाया था कि वे 400,000 नौकरियां कैसे देंगे। उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि उन्होंने पहले ही 41,000 नौकरियां प्रदान कर दी हैं और 400,000 के लक्ष्य को पार कर लेंगे। इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने निजी क्षेत्र में 600,000 नौकरियां पैदा करने की प्रतिबद्धता जताई है, यह आंकड़ा और भी अधिक होने की उम्मीद है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.