Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा आज उठाने जा रहे हैं ये बड़ा कदम, होगा ऐसा

Hanuman | Wednesday, 28 Aug 2024 08:23:08 AM
Rajasthan: CM Bhajanlal Sharma is going to take this big step today, this will happen

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज राज्य में बेहतर पुलिसिंग पर केन्द्रित मुद्दों को लेकर एक बड़ा कदम उठाने वाले हैं। सीएम भजनलाल शर्मा इस संबंध में राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में गुरुवार से आयोजित होने वाली दो दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कांफ्रेंस का शुभारम्भ करेंगे। इसमें प्रदेश में अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था और जनसुरक्षा से जुड़े सरोकारों पर राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी चिंतन-मनन करते हुए बेहतर पुलिसिंग का रोडमैप तैयार करेंगे। 

इन विषयों पर किया जाएगा मंथन 
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कांफ्रेस में न्यू क्रिमिनल लॉज, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टूल्स, मादक पदार्थों की तस्करी और रोकथाम, साइबर सिक्योरिटी, क्राइम कंट्रोल, परीक्षाओं में नकल पर लगाम, महिला अपराध, बच्चों और कमजोर तबके के लोगों के विरुद्ध अपराध पर नियंत्रण, रोड सेफ्टी एवं ट्रैफिक मैनेजमेंट तथा आंतरिक सुरक्षा जैसे विषयों पर मंथन किया जाएगा। 

साहू ने बताया कि जयपुर में इस साल की शुरूआत में जनवरी माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुए राष्ट्रीय स्तर की डीजीपी-आईजी सम्मेलन में लिए गए निर्णय के क्रम में इस कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। 
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ‘पुलिसिंग विद एक्सीलेंस-द वे फॉरवर्ड‘ के विषय पर आयोजित इस विशेष कांफे्रंस का शुभारम्भ करेंगे। 

जवाहर सिंह बेढ़़म भी होंगे मौजूद
विशेष कांफे्रंस के उद्घाटन सत्र में गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़़म, राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत और अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आनंद कुमार सहित राज्य के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

PC: X
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.