Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा ने अब ले लिया है ये बड़ा निर्णय, करेंगे ऐसा

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 08:51:51 AM
Rajasthan: CM Bhajanlal Sharma has now taken this big decision, he will do this

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से 9 से 11 दिसंबर को ‘राइजिंग राजस्थान’ समिट आयोजन किया जाएगा। सरकार की ओर से समिट के लिए अपनी ओर से तैयारियां की जा रही हैं। 

इस संबंध में सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई है। इसमें सीएम भजनलाल ने समिट में निवेश के लिए भाग लेने वाले प्रतिभागी देशों के अनुरूप सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। 

साउथ कोरिया और जापान में होगा आयोजन
उन्होंने बताया कि समिट में बड़े निवेशकों को लाने के लिए राज्य सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निवेशक रोड-शो का आयोजन करेगी। इसी क्रम में 9 से 10 सितंबर को साउथ कोरिया एवं 11 से 13 सितंबर तक जापान में रोड-शो, वन-टू-वन मीटिंग एवं एमओयू कर इन्फ्रास्ट्रक्चर, केमिकल्स, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रोनिक्स एवं खाद्य प्रसंस्करण आदि के संबंध में निवेश करने के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा। 
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस बैठक में जानकारी दी कि साउथ कोरिया के सियोल में 9 सितम्बर को टूरिज्म रोड-शो का आयोजन किया जाएगा। साथ ही, 10 सितम्बर को कोरिया स्टोन एसोसिएशन के साथ राउंड टेबल कॉन्फे्रंस की जाएगी। 

यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी एवं संयुक्त अरब अमीरात में भी होंगे आयोजन
सीएम भजनलाल ने जानकारी दी कि 11 से 13 सितम्बर की अवधि में जापान के टोक्यो में रोड-शो, नीमराना-डे सेलेब्रेशन एवं कॉर्पोरेट कंपनीज के साथ मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। आगामी समय में राज्य सरकार यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी एवं संयुक्त अरब अमीरात आदि कई देशों में भी इस तरह का आयोजन करेगी। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.