Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा ने अब किया ऐसा, प्रदेश के लोगों को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 07:42:33 AM
Rajasthan: CM Bhajanlal Sharma has now done this, people of the state will get benefit

जयपुर।  राजस्थान की राजधानी जयपुर में 9, 10 और 11 दिसंबर को होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अभी यूरोप के दौरे पर हैं।

राज्य में निवेश बढ़ाने हेतु यूरोप के निवेशकों और कंपनियों से मुलाकात के लिए सीएम भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल जर्मनी के दौरे पर है। यहां पर सीएम ने जर्मनी को ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट— 2024 का ‘पार्टनर कंट्री’ बनने के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा सीएम भजनलाल ने नीमराणा जापानी निवेश क्षेत्र की तर्ज पर प्रदेश में जर्मन निवेशकों के लिए एक विशेष निवेश क्षेत्र स्थापित करने की भी पेशकश की। 

सीएम भजन लाल शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हमने जर्मनी सरकार के प्रतिनिधियों के साथ उपयोगी चर्चा की। जर्मनी भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यापारिक और रणनीतिक साझेदारों में से एक है और विभिन्न मामलों में उसकी तकनीकी विशेषज्ञता विश्व प्रसिद्ध है। अपनी मुलाकात के दौरान हमने उनसे तकनीकी सहयोग और राजस्थान में निवेश बढ़ाने की अपेक्षा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जापानी निवेशकों के लिए नीमराणा जोन की तरह ही राजस्थान में जर्मन निवेशकों के लिए भी हम एक विशेष निवेश जोन स्थापित करने के लिए तैयार हैं। 

प्रतिनिधिमंडल ने म्यूनिख स्थित डॉयचेस म्यूजियम का भी किया दौरा 
इसके बाद राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने म्यूनिख स्थित डॉयचेस म्यूजियम का भी दौरा किया, जो 1903 में स्थापित एक प्रमुख विज्ञान एवं उद्योग संग्रहालय है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने डॉयचेस म्यूजियम और जयपुर के अल्बर्ट हॉल म्यूजियम के बीच व्यापक सहयोग पर चर्चा की। 

PC: dipr.rajasthan 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.