Rajasthan: केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के आठ साल पूरे होने पर सीएम भजनलाल ने कही ये बड़ी बात

Hanuman | Monday, 21 Oct 2024 02:39:53 PM
Rajasthan: CM Bhajanlal said this big thing on the completion of eight years of the Central Government's Udan scheme

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केन्द्र सरकार की ओर से आम लोगों के लिए हवाई यात्रा को सुगम एवं किफायती बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई उड़ान योजना क आठ साल पूरे होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि उड़ान भरे देश का सामान्य नागरिक।

आम लोगों के लिए हवाई यात्रा को सुगम एवं किफायती बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना उड़ाने के आज 8 वर्ष सफ़लतापूर्वक पूर्ण हुए हैं। यह योजना अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने, नागरिकों को लाभान्वित करने, क्षेत्रीय संपर्क को बढ़ावा देने एवं आर्थिक विकास को गति प्रदान करने में अत्यंत सफल रही है।

यह प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व का परिणाम है कि उड़ान योजना ने भारत में हवाई यातायात को सुलभ बनाया है, अनेक नए हवाई अड्डों का विकास किया है, रोजगार के अवसर सृजित किए हैं एवं देश के दूरदराज के क्षेत्रों को मुख्यधारा से जोड़ा है।

जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर सीएम ने कही ये बात
वहीं सीएम भजनलाल शर्मा ने जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना पर भी अपनी प्रतिक्रया दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में कल घटित हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के प्रत्युत्तर में, भारतीय सशस्त्र सुरक्षा बलों ने अपने साहसिक अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय आतंकी हमले में असमय काल-कवलित हुए नागरिकों के शोकसंतप्त परिवारजनों के प्रति मैं अपनी गहन संवेदना एवं सांत्वना व्यक्त करता हूं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि इस हमले में घायल हुए सभी नागरिकों को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.