Rajasthan: सीएम भजन लाल शर्मा ने दिल्ली में पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 12:48:07 PM
Rajasthan: CM Bhajan Lal Sharma met PM Modi and Union Ministers in Delhi

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम शर्मा ने मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र यादव, निर्मला सीतारमण, जेपी नड्डा और हरदीप सिंह पुरी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा की।

मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात: शर्मा ने केंद्रीय ऊर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उन्होंने राजस्थान के ऊर्जा क्षेत्र के विकास और आधुनिकीकरण से संबंधित विभिन्न प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की, जिसमें नए ऊर्जा स्रोतों और तकनीकी प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया गया। 

भूपेंद्र यादव से मुलाकात: मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की। उनकी चर्चा में राजस्थान के कल्याण और विकास से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ-साथ पर्यावरण और जलवायु संबंधी पहलों पर भी चर्चा हुई।

निर्मला सीतारमण से मुलाकात: शर्मा ने अपने आधिकारिक आवास पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से राजस्थान के आगामी बजट 2024-25 के बारे में विस्तृत बातचीत की। उन्हें राज्य से संबंधित वित्तीय मामलों पर उनका सौहार्दपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। 

जेपी नड्डा से मुलाकात: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट के दौरान शर्मा ने नड्डा की विशेषज्ञता और सलाह से लाभ उठाते हुए राजस्थान की स्वास्थ्य सेवाओं और प्रणालियों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

हरदीप सिंह पुरी के साथ बैठक: दिन की अंतिम बैठक केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ हुई। उनकी चर्चा का मुख्य विषय बाड़मेर रिफाइनरी और उसके आसपास के औद्योगिक क्षेत्र का विकास था।

ये बैठकें राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के कल्याण और बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं और पहलों पर केंद्र सरकार के साथ सहयोग करने के प्रयासों को रेखांकित करती हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.