Rajasthan : सीएम भजनलाल का दावा, कांग्रेस शासन के दौरान 19 में से 17 भर्ती परीक्षा के पेपर हुए लीक

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 10:57:28 AM
Rajasthan: CM Bhajan Lal claims that 17 out of 19 recruitment exam papers were leaked during Congress rule

pc: abplive

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में 19 में से 17 भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो गए, जिससे युवाओं में काफी निराशा पैदा हुई, जैसा कि समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया।

शर्मा ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद पेपर लीक की घटनाओं की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया। इस दल ने निर्णायक कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (राजपुरोहित छात्रावास) के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, "पिछली सरकार के कार्यकाल में 19 में से 17 पेपर लीक हो गए थे।" उन्होंने कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह "हमारे युवाओं को निराशा की गर्त में धकेल रही है।" शर्मा ने दावा किया कि बार-बार पेपर लीक होने से मेहनती और ईमानदार छात्रों का मनोबल टूट गया है।

उन्होंने कहा, "पेपर लीक मामले में करीब 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये वे लोग हैं जिन्होंने युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया।" 

उन्होंने कहा कि युवाओं के सपनों को तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घोषणा की कि इस साल करीब 70,000 पदों पर भर्ती की जा रही है। उन्होंने युवाओं को निजी क्षेत्र में अपना करियर बनाने में मार्गदर्शन देने के लिए सभी संभागीय मुख्यालयों पर युवा साथी केंद्रों की स्थापना का भी उल्लेख किया।

युवा कल्याण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए शर्मा ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पेश करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, जिसका उद्देश्य शिक्षा प्रणाली को रोजगारोन्मुखी बनाना और युवाओं को 21वीं सदी की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करना है।

चित्तौड़गढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने राजस्थान में अपने शासन के दौरान कोई भी विकास कार्य न करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। जोशी ने आरोप लगाया, "पिछली कांग्रेस सरकार ने पांच साल तक जनहित का कोई काम नहीं किया। उन्होंने चुनाव से कुछ महीने पहले ही कुछ किया, जिससे लोगों को लगा कि उन्हें कुछ मिल रहा है।"

जोशी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अनेक जनहितैषी फैसले लिए और कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार विकास का इतिहास रचेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.