Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलला शर्मा 27 जून को प्रदेश के लोगों को देंगे ये बड़ा तोहफा

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 09:37:32 AM
Rajasthan: Chief Minister Bhajanlal Sharma will give this big gift to the people of the state on June 27

जयपुर। केन्द्र सरकार की ओर से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त जारी की जा चुकी है। अब राजस्थान सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि लाभार्थियों के खाते में डाली जाएगी।

इस संबंध में मुख्य सचिव सुधांश पंत की अध्यक्षता में सोमवार को शासन सचिवालय में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। झुंझुनूं जिला मुख्यालय में 27 जून को आयोजित होने वाले सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का लाभार्थियों के खाते में सीधा हस्तांतरण कार्यक्रम को लेकर आयोजित बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है।  इसमें निर्णय लिया गया है कि सभी जिला स्तर पर ये कार्यक्रम आयोजित हों जिसमे लाभाथियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि एक साथ सीधे उनके खाते में हस्तांतरित हो सके। 

लाभार्थियों के खाते में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि डाली जाएगी
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का एक साथ सीधा हस्तांतरण लाभार्थियों के खाते में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 88.44 लाख लाभार्थियों के खाते में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि डीबीटी के जरिए सीधा पैसा भेजा जाएगा।

किसानों के खाते में करीब 650 करोड़ रुपए किए जाएंगे डीबीटी से ट्रांसफर 
मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सभी जिला कलेक्टर एवं कोऑपरेटिव विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह पीएम किसान सम्मान निधि योजना के नोडल अधिकारियों के साथ कोऑर्डिनेट करें और यह कार्यक्रम भी व्यापक स्तर पर आयोजित किया जाए। इसमें करीब 65 लाख किसानों के खाते में करीब 650 करोड़ रूपये डीबीटी से ट्रांसफर किए जाएंगे।

PC:  twitter
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.