Rajasthan by-election: इस कारण बिगड़ सकती है भाजपा की चुनावी रणनीति

Hanuman | Tuesday, 22 Oct 2024 05:34:05 PM
Rajasthan by-election: BJP's election strategy may get spoiled due to this reason

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की सात विधानसभा सीटों के लिए 13 नवम्बर को उपचुनाव होने हैं। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के साथ ही भाजपा में बगावती सुर भी उठने लगे हैं। इसी कारण उपचुनाव में भाजपा का गणित बिगड़ सकता है।

खबरों के अनुसार, 4 सीटों पर बागियों ने अपने बगावती तेवर दिखाए हैं। खबरों के अनुसार, सीएम भजनलाल शर्मा ने सलूम्बर सीट पर बागी होकर चुनाव लडऩे का ऐलान करने वाले नरेंद्र मीणा से जयपुर बुलाकर समझाइश की है। वहीं दौसा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा का टिकट फाइनल होने के बाद यहां भी बगावत के सुर गूंजने लगे हैं।

यहां पर टिकट की दावेदारी कर रहे भाजपा नेता देवी सिंह ने हाल ही में बगावत करने का ऐलान किया था। उन्होंने पीसी के माध्यम से खुद के निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा कर भाजपा की परेशानियों को बढ़ाने का काम किया था। पीसी में उन्होंने कहा था कि दौसा विधानसभा सीट सामान्य सीट है, इस पर भारतीय जनता पार्टी ने एसटी के उम्मीदवार को टिकट देकर सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को दरकिनार कर दिया है। 

PC: outlookindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.