Rajasthan Budget 2024: बजट से पहले वसुंधरा राजे से क्यों मिले राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, जानें 1 घंटे तक चली इस बैठक के क्या है मायने?

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 01:54:04 PM
Rajasthan Budget 2024: Why did Rajasthan CM Bhajanlal Sharma meet Vasundhara Raje before the budget, know what is the meaning of this meeting which lasted for 1 hour?

PC: news18

राजस्थान में बजट पेश होने की तिथि 10 जुलाई है, लेकिन राजनीतिक गतिविधियां अभी से शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को वसुंधरा राजे के साथ बैठक की। एक घंटे की यह बैठक राजनीतिक गलियारों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि राजस्थान में आगामी उपचुनावों से पहले वसुंधरा राजे को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है या नहीं। सूत्र बताते हैं कि इस बैठक के जरिए सरकार और पार्टी दोनों ने नए समीकरण बनाने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि बैठक का कोई ब्योरा दोनों पक्षों की ओर से साझा नहीं किया गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक बैठक में बजट सत्र को लेकर चर्चा हुई। इससे पहले 26 जनवरी को मुख्यमंत्री भजनलाल ने राजे के आवास पर उनसे चर्चा की थी। सूत्र बताते हैं कि सिविल लाइंस में एक घंटे की इस बैठक में सरकार के कामकाज, आगामी चुनाव, संगठनात्मक मामलों और प्रदेश कार्यसमिति की बैठकों जैसे कई विषयों पर चर्चा हुई।

हालांकि, सूत्रों का दावा है कि राजे ने संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। चर्चा में पूर्व मुख्यमंत्री किरोड़ीलाल मीना भी शामिल थे। राजस्थान में 10 जुलाई को पहला पूर्ण बजट पेश होने वाला है। इस बजट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से चर्चा की है। राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि वसुंधरा राजे ने पिछले कुछ समय से खुद को सत्ता और संगठन से दूर कर लिया है। ऐसे में सीएम भजनलाल बजट और उपचुनाव से पहले इस दूरी को पाटने की कोशिश कर रहे हैं। इस कोशिश का सबूत उनकी वसुंधरा राजे से छह महीने के अंदर उनके आवास पर दूसरी मुलाकात है। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 13 जुलाई को होनी है, जिसमें सभी जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है। इससे पहले पार्टी से दूरी बनाने वाले सभी नेताओं से सुलह की कोशिशें चल रही हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.